26 नवंबर को कुम्हारों के विधानसभा घेराव का समर्थन

(समाज वीकली)

साथियों!
उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में वंचित समुदायों (एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक और महिला) के लोगों की लगातार हत्या हो रही है। जाति के आधार पर लोगों का उत्पीड़न किया जा रहा है। पुलिस और प्रशासन के हिरासत में लोगों की हत्या हो रही है। वर्तमान योगी सरकार के दौरान 60 से ज्यादा कुम्हारों की हत्या की जा चुकी है। पिछले दो सालों में ही 14 घटनाओं में 18 कुम्हारों की हत्या की जा चुकी है जिसमें हिरासत में हत्या और फर्जी पुलिस एनकाउंटर में हत्या जैसे संगीन मामले शामिल हैं।

प्रजापति शोषित समाज संघर्ष समिति (पीएस4) और कुम्हार समुदाय ने आगामी 26 नवम्बर को सुबह 11 बजे से लखनऊ में कुम्हारों की हत्या और उत्पीड़न के मामले पर विधानसभा घेराव का आह्वान किया है। यह आह्वान पीड़तों को न्याय दिलाने का आह्वान है। रिहाई मंच हमेशा पीड़ितों और न्याय के साथ खड़ा रहा है।

रिहाई मंच प्रजापति शोषित समाज संघर्ष समिति (पीएस4) और कुम्हार समुदाय द्वारा आगामी 26 नवम्बर को होने वाले विधानसभा घेराव कार्यक्रम का समर्थन करता है और लोगों से अपील करता है कि लोग भारी से भारी संख्या में इस घेराव में शामिल होकर पीड़ितों को न्याय दिलाने की कोशिश करें।

दिनांक- 22 नवंबर 2021

द्वारा-
राजीव यादव,
महासचिव रिहाई मंच
9452800752