समूह कक्षाओं के विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षाएं कोविंड-19 हिदायतों के पालन से स्कूलों में ही होंगी-शिक्षा अधिकारी

हुसैनपुर (समाज वीकली) (कौड़ा)- प्रदेश सरकार द्वारा स्कूली विद्यार्थियों के स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर परीक्षा तैयारी छुट्टियों की घोषणा से विद्यार्थियों को घरों में रहने के लिए कहा गया है।  परन्तु समूह कक्षाओं के विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षाएं कोविंड-19 हिदायतों के पालन से स्कूलों में ही होंगी।

इस संबंधी जिला शिक्षा अधिकारी गुरदीप सिंह गिल और उप जिला शिक्षा अधिकारी बिक्रमजीत सिंह थिंद ने  विद्यार्थियों को अपील की के वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी पूरी लगन से की जाए शिक्षा अधिकारियों ने विद्यार्थियों के अभिभावकों को भी अपील की कि  परीक्षाएं न होने के बारे में खुद व बच्चों के मन में कोई ख्याल न लाया जाए । बल्कि बच्चों को घरों में वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी के लिए प्रेरित किया जाए ।

शिक्षा अधिकारियों ने करोना के बढ़ते प्रकोप दौरान अभिभावकों को बच्चों की स्वास्थ्य का भी ख्याल रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि अगर विद्यार्थियों को वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी संबंधी किसी विषय के अध्यापक की सहायता की ज़रूरत हो तो कोविंड-19 हिदायतों का पालन करते हुए वह बिना इकट्ठ किए  अकेले अकेले तौर पर थोड़े समय के लिए व्यापक के पास स्कूल आ सकते हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी गुरदीप सिंह गिल और उप जिला शिक्षा अधिकारी बिक्रमजीत सिंह थिंद ने विद्यार्थियों को अपील करते हुए कहा कि इस समय  अपने आपको मानसिक तौर पर मज़बूत रख देते हुए सारा ध्यान परीक्षाओं की तैयारी की तरफ लगाने की जरुरत है  वार्षिक परीक्षाओं संबंधी किसी किस्म का आवेसलापन प्राप्तियों को नकारात्मक रूप में प्रभावित कर सकता है ।

Previous articleਮੋਦੀ ਸਰਕਾਰ ਦੇ ਕਿਸਾਨ ਵਿਰੋਧੀ ਕਾਲੇ ਕਨੂੰਨਾਂ ਵਿਰੁੱਧ ਕਿਸਾਨ
Next articleਸੰਤ ਸੀਚੇਵਾਲ ਦੀ ਅਗਵਾਈ ਹੇਠ ਮਨਾਇਆ `ਸਿੱਖ ਵਾਤਾਵਰਨ ਦਿਵਸ`