*संदिघ्द परिस्थियों में महिला की मौत, पति ने लगाया पिता व बहन पर पर आरोप, पुलिस की धक्केशाही के खिलाफ परिवार ने लगाया धरना।

फोटो- महिला की मौत पर इंसाफ दिलाने के धरने पर बैठे हल्का सुल्तानपुर लोधी के शिरोमणि अकाली दल के दिग्गज नेता पूर्व वित्त मंत्री डॉ उपिंदरजीत कौर व सज्जन सिंह चीमा व अन्य

*इन्साफ दिलाने शिरोमणि अकाली दल से पूर्व वित्त मंत्री डॉ उपिंदरजीत कौर व सज्जन सिंह चीमा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धरने में हुए शामिल। पुलिस ने लिया यूटर्न, जांच का दिया भरोसा।

हुसैनपुर, 4 जून (कौड़ा)- सुल्तानपुर लोधी के गांव पति सरदार नबी बखश मे एक औरत की संदिघ्द परिस्थियों में मौत हो जाने के बाद उसके पति व मायके परिवार ने सुल्तानपुर लोधी के तलवंडी चौधरियां पुल पर रास्ता जाम कर धरना लगा दिया ।और पुलिस के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी करते हुए अपनी भड़ास निकाली। मामले को पारिवारिक जमीन के आवंटन के बाद तलवंडी चौधरियां पुलिस द्वारा मृतका के पति पर कथित तौर पर झूठा मामला दर्ज किये जाने के साथ जोड़ा जा रहा है। पति के बाक़ी परिवार से ज़मीन विवाद के बाद पति का आरोप है कि उसके परिवार की कथित झूठी शिकायत पर उसे पुलिस द्वारा थाने ले जाया गया। वहां बीती 21 मई उसे सूचना मिली कि उसके पिता व बहन ने जबरदस्ती उसकी पतनी को ज़हर खिला दिया है। जिसके बाद वह अपनी पतनी को नज़दीकी अस्पताल लेकर गया। परतु यहा से उसकी पत्नी की हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने रेफेर कर दिया। परन्तु बीती रात जालंधर के एक निजी अस्पताल में उसकी पत्नी की इलाज के दौरान मौत हो गई। मूर्तिक के पति मुताबिक़ उसका अपने भाई-बहनो से कुछ पारिवारिक विवाद चल रहा है और पुलिस सयासी दबाव में दूसरे पक्ष की मदद कर रही है ओर उनपर उल्टा मामला दर्ज कर दिया है।

पुलिस की धक्केशाही के ख़िलाफ़ उनको यह धरना प्रदर्शन करना पड़ा। मामले की जानकारी पाकर हल्का सुल्तानपुर लोधी के शिरोमणि अकाली दल के दिग्गज नेता पूर्व वित्त मंत्री डॉ उपिंदरजीत कौर व सज्जन सिंह चीमा इत्यादि भी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धरना प्रदर्शन में शामिल हो गए। उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाए और आरोप लगाया कि सुल्तानपुर लोधी में कानून नाम की कोई चीज नहीं है। सियासी दबाव में झूठे मामले दर्ज होने का सिलसिला जारी है जिसके चलते ही आज यह मामला सामने आया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस की गलत कार्यप्रणाली के कारण ही आज दो बच्चों ने अपनी मां को खो दिया है। वही संबंधी थाना तलवंडी चोधरीया के एस एच ओ मुताबिक़ मूर्तिक ने इलाज दोरान जो बयान दिए थे उसी मुताबिक़ मामला दर्ज किया गया था ओर आज मौत के बाद उस मामले में इज़ाफ़ा कर दिया गया है इसी तरह दूसरी तरफ़ से जो शिकायत आई थी उस मुताबिक़ करवाई की गई है ओर पुरा मामला सीनियर अफ़सरों के संज्ञान मे है। डी एस पी सुल्तानपुर लोधी सरवन सिंह बल ने कहा कि जांच के बाद पीड़ित को इन्साफ दिलाया जाएगा।

 

Previous articleਮਾਸਟਰ ਰਾਮਧਨ ਨਾਂਗਲੂ ਨੂੰ ਵੱਖ ਵੱਖ ਸ਼ਖਸੀਅਤਾਂ ਵੱਲੋਂ ਭਾਵ ਭਿੰਨੀ ਸ਼ਰਧਾਂਜਲੀ, 31-05-2020
Next articleਇਕ-ਦੋ ਨਹੀਂ ਬਲਕਿ ਸੋਨੂੰ ਸੂਦ ਦੀ ਵੇਟਿੰਗ ਲਿਸਟ ‘ਚ ਸ਼ਾਮਲ ਹਨ 70,000 ਤੋਂ ਜ਼ਿਆਦਾ ਲੋਕ, ਮਦਦ ਜਾਰੀ