शांतिपूर्ण किसान आंदोलनकारियों पर पत्थर फेंकने वाले शरारती तत्वों पर शिकंजा कसे सरकार – समता सैनिक दल

फोटो कैप्शन: आल इंडिया समता सैनिक दल (रजि.), पंजाब इकाई के कार्यकर्ता बैठक के बाद कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुए

जालंधर (समाज वीकली): आल इंडिया समता सैनिक दल (रजि.), पंजाब इकाई की बैठक दल के प्रदेश अध्यक्ष जसविंदर वरियाणा की अध्यक्षता में अंबेडकर भवन जालंधर में हुई। बैठक में दल के वार्षिक चुनाव, दल की पंजाब शाखा द्वारा स्मारिका – 2021 के प्रकाशन और दल की गतिविधियों को सक्रिय करने के बारे में भी चर्चा हुई। दल की पंजाब इकाई हर साल बाबा साहब डा. भीम राव अंबेडकर के जन्मदिन पर उनकी स्मृति को समर्पित विभिन्न विषयों पर स्मारिका प्रकाशित करती आ रही है। इस बार भी अम्बेडकरवादी दर्शन के अनुसार, लोगों से जुड़े मुद्दों पर बाबा साहब डा. अंबेडकर के जन्मदिन 14 अप्रैल को एक स्मारिका प्रकाशित करने का निर्णय लिया गया। मई में दल के नए सदस्य बनाने और संस्था के चुनाव कराने का भी निर्णय लिया गया।

जसविंदर वरियाणा ने कहा कि किसान अन्न दाता हैं जो अमीर और गरीब, पुरुषों और महिलाओं, बच्चों और बूढ़े और काले और गोरे लोगों के लिए भोजन का उत्पादन करते हैं। सरकार से तीन काले कृषि कानूनों को निरस्त करवाने के लिए दिल्ली की सीमाओं पर लगभग 70 दिनों से किसान शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कुछ शरारती उपद्रवी, आंदोलनकारी किसानों पर पथराव कर शांतिपूर्ण आंदोलन को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं। समता सैनिक दल इसकी कड़ी निंदा करता है और सरकार से मांग करता है कि वह शरारती तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे और जल्द से जल्द कृषि के तीन काले कानूनों को रद्द करके किसानों के आंदोलन को समाप्त करे। दल के महासचिव बलदेव राज भारद्वाज ने प्रेस को जारी एक बयान में यह जानकारी दी। बैठक में श्री एलआर बाली, एडवोकेट कुलदीप भट्टी, वीरेंद्र कुमार, चमन लाल, तिलक राज, श्री नीतीश, शुभम कुमार, गौतम होशियारपुर और सुखराज उपस्थित थे।

बलदेव राज भारद्वाज
महासचिव
आल इंडिया समता सैनिक दल (रजि.), पंजाब इकाई

 

Previous articleਸਾਊਥਾਲ ਤੋਂ ਪੰਜਾਬੀ ਮੂਲ ਦੇ ਐਮ.ਪੀ. ਸ਼ਰਮਾ ਨੇ ਲਗਵਾਇਆ ਕੋਰੋਨਾ ਟੀਕਾ
Next article2022 World Cup will be played in packed stadiums: Infantino