विश्वविद्यालयों में अराजकता के माहौल को रोका जाए, अपराधियों को दी जाए कड़ी सजा

फोटो कैप्शन: बैठक के बाद जानकारी देते मैडम सुदेश कल्याण, एल आर बाली और सोसाइटी  के अन्य नेता

 

जालंधर (समाज वीकली): अंबेडकर मिशन सोसाइटी  पंजाब (रजि.) की कार्यकारी समिति की बैठक, अध्यक्ष महोदया सुदेश कल्याण की अध्यक्षता में अंबेडकर भवन जालंधर में  हुई। बैठक में, सोसाइटी के सदस्यों का मानना ​​है कि हर विश्वविद्यालय में जहां गरीब और अल्पसंख्यक छात्र अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाने की कोशिश करते हैं, सांप्रदायिक संगठनों द्वारा उन पर चुप्पी साधने के लिए उन पर हिंसक हमला किया जाता है।

अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय, जामिया मिलिया इस्लामिया और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय  के छात्रों पर सांप्रदायिक संगठनों द्वारा खूनी हमले  और पुलिस द्वारा भेदभाव इसका एक जीवंत उदाहरण हैं। अपनी जायज मांगों को जायज ठहराने के लिए शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे  जेएनयू  के छात्रों पर सांप्रदायिक संगठनों द्वारा  योजनाबद्ध तरीके से हमले किये गए. हैरानी की बात यह है कि यह सब पुलिस की मौजूदगी में हुआ और कुलपति ने भी कोई कार्रवाई नहीं की। इससे भी ज्यादा शर्मनाक बात यह है कि कुलपति ने घायल छात्रों की खबर लेने की भी जहमत नहीं उठाई। ऐसा कुलपति जेएनयू के लिए पात्र नहीं है।  यह बात सोसाइटी के महासचिव वरिंदर कुमार द्वारा जारी एक प्रेस बयान में कही गई। वरिंदर कुमार ने कहा कि देश के विश्वविद्यालयों में पुलिस और प्रशासन ने जो किया है, उससे  दुनिया भर में भारत की बदनामी हुयी है। जेएनयू एकमात्र ऐसा विश्वविद्यालय है जिसका दुनिया भर में सर्वोच्च सम्मान है। हिंदू राष्ट्रवादियों द्वारा इसे बंद करने की साजिश की जा रही है। वरिंदर कुमार ने आगे कहा कि अंबेडकर मिशन सोसाइटी इस संबंध में देशभक्त बुद्धिजीवियों से इन साजिशों को विफल करने की अपील कर रही है।

सोसाइटी यह भी मांग करती है कि दोषी हमलावरों का जल्द पता लगा कर उनको सख्त सजा दी जाये  और विश्वविद्यालयों में छात्रों को पूरी सुरक्षा प्रदान की जाए। इस अवसर पर एल आर बाली, बलदेव राज भारद्वाज, एडवोकेट कुलदीप भट्टी, एडवोकेट हरभजन सांपला, परमिंदर सिंह, चमन दास सांपला और रणवीर भट्टी उपस्थित थे।

 

 

 

Previous articleIndia on the brink of Social Anarchy
Next articleHum dekhenge……..wo din ke jiskaa waada hai…. Hum dekhenge…