रेल कोच फैक्‍टरी में 50 वां राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह का आयोजन

हुसैनपुर (समाज वीकली) (कौड़ा)- 50 वां राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह मनाया है। इस अवसर को चिह्नित करने के लिए आरसीएफ द्वारा फैक्ट्रियों के निदेशक, पंजाब, चंडीगढ़ और पंजाब औद्योगिक सुरक्षा परिषद, चंडीगढ़ के सहयोग से एक दिवसीय सुरक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

श्री गुरजंट सिंह, सहायक संगोष्ठी में फगवाड़ा के निदेशक, श्री आर.के.मंगला प्रिंसिपल चीफ मैकेनिकल इंजीनियर और फैक्टरी ऑक्युपियर, श्री रमणिक सिंह, सीएमई / को-ऑर्ड श्री गुरजीत सिंह, सेमिनार के दौरान 50 से अधिक पर्यवेक्षकों को सुरक्षा मानदंडों के बारे में प्रशिक्षण दिया गया।

श्री गुरजंट सिंह, एडीएफ / फगवाड़ा ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि आरसीएफ अपने दिन-प्रतिदिन के काम में सभी सुरक्षा मानदंडों का पालन कर रहा है, हालांकि भविष्य में इसे जारी रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आरसीएफ भारतीय रेलवे की प्रतिष्ठित उत्पादन इकाई में से एक है और यह जिस तरह से अपने कर्मचारियों को सुरक्षित और सुरक्षित वातावरण प्रदान कर रही है वह बेहद सराहनीय है।

श्री आर.के. मंगला, पीसीएमई और फैक्टरी ऑक्यूपियर ने कहा कि सुरक्षा एक दिन का अभ्यास नहीं है; यह कर्मचारियों की आदत में होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आरसीएफ अपने कर्मचारियों को सुरक्षित कार्य वातावरण प्रदान कर रहा है और प्रत्येक पर्यवेक्षक का यह मुख्य कर्तव्य है कि वे अपने अनुभागों में सुरक्षा सुनिश्चित करें। उन्होंने उल्लेख किया कि सुरक्षा मानदंडों और सुरक्षित तकनीकों के बारे में हमारे कर्मचारियों को शिक्षित करने के लिए सुरक्षा सेमिनार का आयोजन किया जाता है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य शून्य दुर्घटना क्षेत्र हासिल करना है।

इस अवसर पर, श्री सोमराज, स्वर्ण पदक विजेता और आने वाले संकाय ने हमारे जीवन में सुरक्षा के महत्व और नियमित रूप से बनाए रखने के तरीके पर व्याख्यान दिया। श्री द्वारा “दुर्घटना निवारण” पर एक सुरक्षा प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया था। मनोज मेहता, सीएसआईओ इसके बाद एक वैलेडिकटरी सत्र हुआ जिसमें श्री गुरजंट सिंह, एडीएफ / फगवाड़ा ने सभी प्रतिभागियों को श्री रमणिक सिंह, सीएमई / को-ऑर्ड की उपस्थिति में प्रमाण पत्र वितरित किए। और श्री गुरजीत सिंह, श्री रामेश्वर सिंह, प्राचार्य / टीटीसी ने धन्यवाद प्रस्ताव के साथ कार्यक्रम का समापन किया

Previous articleਬਿਰਧ ਆਸ਼ਰਮ ਦੀ ਪਰਚੀ
Next articleਮਿੱਠੜਾ ਕਾਲਜ ਵਿਖੇ ਅੰਤਰ ਕਾਲਜ ਆਨਲਾਈਨ ਮੁਕਾਬਲਾ ਆਯੋਜਿਤ