मामला तंबाकू कंपनी द्वारा तंबाकू की डिब्बी पर रविदास जी की तस्वीर छापने का

कैपशन-तंबाकू कंपनी का लाइसेंस रद्द करके   सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हुऐ गुरुद्वारा श्री गुरु रविदास सेवक सभा आर सी.एफ. के अध्यक्ष अमरजीत सिंह मल्ल, महासचिव मनजीत सिंह कैलपुरी व अन्य

रविदास सेवक सभा (रजि) आर.सी.एफ. ने की  सख्त शब्दों में निखेधी

तंबाकू कंपनी का लाइसेंस रद्द करके सख्त कार्रवाई की जाए-मल्ल

हुसैनपुर ,28 मई (समाज वीकली – कौड़ा)- गुरुद्वारा श्री गुरु रविदास सेवक सभा (रजि) रेल कोच फैक्ट्री हुसैनपुर (कपूरथला) की अहम बैठक बुलाई गई जिसकी अध्यक्षता सभा के अध्यक्ष अमरजीत सिंह मल्ल  ने की। सभा के अध्यक्ष अमरजीत सिंह मल्ल, महासचिव मनजीत सिंह कैलपुरी ने बताया कि एक निजी तंबाकू कंपनी द्वारा तंबाकू की डिब्बी पर रविदासिया समाज के महापुरुष श्री गुरु रविदास जी की तस्वीर लगाई गई है । जो कि बहुत ही गंदी सोच की प्रतीक है।
              बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष अमरजीत सिंह मल्ल  महासचिव मनजीत सिंह कैलपुरी ने बताया कि एक निजी तंबाकू कंपनी द्वारा तंबाकू की डिब्बी पर रविदासिया समाज के महापुरुष श्री गुरु रविदास जी की तस्वीर लगाई गई है जो कि बहुत ही गंदी सोच का प्रतीक है  ।रविदास सभा तंबाकू की डिब्बी के ऊपर गुरु रविदास जी की तस्वीर लगाने की सख्त शब्दों में निंदा करती है । कंपनी द्वारा इस तरह करने से देशों और विदेशों में रहते रविदास भाईचारे की धार्मिक भावनाओं को गहरी ठेस पहुंची है व समूचे भाईचारे के अंदर भारी रोष डाला जा रहा है। अमरजीत सिंह मल्ल  और मनजीत सिंह कैलपुरी ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि नशे वाली वस्तुओं पर बहुजन समाज के महापुरुषों की तस्वीरें लगाना सरासर गलत है ।
         भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है और देश का संविधान किसी को भी किसी भी धर्म की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की आज्ञा नहीं देता।  कंपनी द्वारा ऐसा करके देश के भाईचारे वाले माहौल को आग लगाने की कोशिश की जा रही है । उकत आगुयों ने कहा कि देश के माहौल को खराब करने वाली किसी भी कार्रवाई को सहन नहीं किया जाएगा। पूरी दुनिया में पहले भी कोरोना महामारी के प्रकोप ने लोगों का जीना दुर्बर किया हुआ है । ऊपर से कंपनी द्वारा देश में गड़बड़ और अशांति फैलाई जा रही है।  बैठक में कोषाध्यक्ष कुलविंदर सिंह सिविया ,सीनियर उपाध्यक्ष कृष्ण सिंह ,उपाध्यक्ष कश्मीर सिंह, नरेश कुमार ,रूपलाल और चमन सिंह ने सरकार से अपील की है कि सबसे पहले तंबाकू कंपनी का लाइसेंस रद्द करके   सख्त कार्रवाई की जाए ता जो कोई भी अन्य कंपनी लोगों की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करने की कोशिश न करें।
Previous articleਪੱਤਰਕਾਰ ਮੇਜਰ ਸਿੰਘ ਦੀ ਪੁਲਿਸ ਵਲੋਂ ਕੁੱਟਮਾਰ ਦੀ ਵਰਲਡ ਸਿੱਖ ਪਾਰਲੀਮੈਂਟ ਵਲੋਂ ਸਖਤ ਨਿਖੇਧੀ
Next articleਮੁਸਲਿਮ ਮਹਿਲਾ ਯੂ ਕੇ ਵਿੱਚ ਸੰਭਾਲੇਗੀ ਡਿਪਟੀ ਅਟਾਰਨੀ ਜਨਰਲ ਦੇ ਰੂਪ ਵਿਚ ਅਹੁਦਾ