नेहरू युवा केंद्र द्वारा नेबरहुड यूथ पार्लिमेंट दिवस मनाया गया

हुसैनपुर (समाज वीकली) (कौड़ा)- नेहरू युवा केंद्र ब्लॉक कपूरथला के सहयोग से साहिबजादा अजीत सिंह स्पोर्ट्स क्लब रेल डिब्बा कारखाना ने मनाया नेबरहुड यूथ पार्लिमेंट दिवस यह कार्यक्रम डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर कपूरथला सुश्री स्वाति कुमार जी के दिशा  निर्देशानुसार बड़े हर्षोल्लास से इस कार्यक्रम को मनाया गया, नेवर हार्ट यूथ पार्लिमेंट का मुख्य उद्देश्य युवाओं में महिलाओं में वह बच्चों में जल संसाधन को बचाने, स्वच्छ भारत, एकता, डिजिटल इंडिया तथा भाषण में कुछ युवाओं ने जहां आत्मनिर्भर भारत पर जोर देने की बात कही तो कुछ ने वोकल फॉर लोकल पर जोरदार भाषण दिया। इसके अलावा कुछ युवाओं ने डिजिटल इंडिया पर भी भाषण दिया।प्रधानमंत्री ने युवाओं के इन भाषण को साझा करते हुए लोगों से सुनने की अपील भी की। इस अवसर पर वाटर हार्वेस्टिंग यानी जल को किस तरह बचाया जा सके पोस्टर प्रतियोगिता भी कराई गई।

भाग लेने वाले सभी बच्चों को पहले दूसरे वह तीसरे पुरस्कार के साथ-साथ सभी बच्चों को नेहरू युवा केंद्र कपूरथला की ओर से सर्टिफिकेट प्रदान किए गए, तथा जिन महिलाओं व पुरुषों ने इस कार्यक्रम में भाषण के माध्यम से सभी को जागृत किया। उन सभी को साहिबजादा अजीत सिंह स्पोर्ट्स क्लब रजिस्टर नेहरू युवा केंद्र की ओर से सम्मानित भी किया गया इस विशेष अवसर पर बीके लक्ष्मी बहन ने सभी महिलाओं को आपस में एकता भाईचारा वह इस तरह के सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने व स्वयं उसका हिस्सा बनने के लिए प्रेरित किया तथा सुश्री स्वाति कुमार डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर ने भारत सरकार द्वारा सभी देशवासियों खासकर कपूरथला वासियों के लिए जो भी कार्यक्रम है उसकी सेवाओं से अवगत कराया तथा सभी युवाओं से नेहरू युवा केंद्र का सदस्य बनने के लिए आग्रह किया।

ऐडवोकेट आकांक्षा संस्थान की कैशियर ने सभी महिलाओं में लड़कियों को बताया कि आज के इस दौर में महिला व पुरुष को सभी कानून में बराबर का दर्जा प्राप्त है। वह सुरक्षा की दृष्टि से किसी भी तरह का यदि कोई घटना घटित होती है तो कानूनी सेवाओं लेने के लिए वह खुद भी सजग रहें। वह किसी भी तरह की यदि उनको कानूनी किसी भी सेवा की आवश्यकता है तो उसके लिए वह हमेशा तत्पर रहेंगे, तथा साहिबजादा अजीत सिंह स्पोर्ट्स क्लब की इस कार्यक्रम की उपलब्धि पर भी भूरी भूरी प्रशंसा की। इस अवसर पर बोलते हुए सचिव नरेश कुमार भारती ने आए हुए सभी मेहमानों का हार्दिक अभिनंदन किया ।

इस विशेष अवसर को सफल बनाने के लिए मेथी पंजाब दी सरकारी संस्था के सभी पदाधिकारियों का विशेष धन्यवाद किया , साहिबजादा अजीत सिंह स्पोर्ट्स क्लब रजिस्टर के प्रधान श्री अंशुल, वह स्पोर्ट्स क्लब के सचिव शबनम ने  सभी भाग लेने वाले बच्चों जिन्होंने पहला दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया सभी को बधाई दी तथा भविष्य में ऐसे कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए निवेदन किया तथा सभी हाईवे में मानव को भी धन्यवाद दिया,इस शुभ अवसर पर मैडम शीतल मैडम हरपाल कौर मैडम रात्रा, सरपंच रुपिंदर कौर अपनी सभी पंचायत के साथ,श्री अवतार सिंह श्री हरप्रीत सिंह श्री अश्विनी कुमार श्री आदेश कुमार श्री मान सिंह बबलू आजाद सिंह ताइक्वांडो कोच राजकुमार ,आदि इस शुभ अवसर पर मौजूद थे।

Previous articleਜੀਵਨ ਬਾਈ ਅਤੇ ਸੁਨੇਨਾ ਨੂਰ ‘ਰਿਸ਼ਤਾ’ ਟਰੈਕ ਨਾਲ ਭਰਨਗੇ ਹਾਜ਼ਰੀ
Next articleਕਰੋਨੇ ਦਾ ਇਲਾਜ ਨਾਈਟ ਕਰਫ਼ਿਊ