डॉ. बी आर अंबेडकर फ्री ट्यूशन सेंटर द्वारा शिक्षा के प्रचार प्रसार के लिये मीटिंग का आयोजन

कैपशन-डॉ. बी आर अंबेडकर द्वारा शिक्षा के प्रचार प्रसार के लिये मीटिंग का दृश्य

 

हुसैनपुर,(कौड़ा)- डॉ. बी आर अंबेडकर फ्री ट्यूशन सेंटर गांव भागोराईयां सुलतानपुर लोधी में शिक्षा के प्रचार प्रसार के लिये मीटिंग का आयोजन किया गया जिसकी प्रधानगी बाबा साहिब डॉ बी आर अंबेडकर सोसायटी रजि. रेल कोच फैक्‍ट्री, कपूरथला के महासचिव धर्म पाल पैंथर, सीनि. उप प्रधान संतोख राम जनोगल, भागोराईयां के सरपंच संतोख सिंह बग्‍गा, कुतबेवाल के सरपंच गुरमेल सिंह, दंदूपुर के सरपंच बिसम्‍बर सिंह, शेरपुर के सध्‍धा के सरपंच कुलदीप सिंह, बोहड़वाला के सरपंच देवा सिंह एवं मुल्‍लावाहां के सरपंच ज्ञान आदि ने सांझे तौर पर की। ट्यूशन सेंटर के संचालक मनप्रीत सिंह मोनू भागोराईयां ने सभी मेहमानों को स्वागत किया ओर ट्यूशन सेंटर में आ रही मुशकिलों के बारे में जानकारी दी।

मीटिंग में शामिल पतवंते सज्‍जनों को संबोधन करते हुए सोसायटी के महासचिव धर्म पाल पैंथर तथा उप प्रधन संतोचा राम जनागल ने कहा कि मौजूदा समय में शिक्षा का बहुत ही महत्‍व है और देश के प्रतेक नागरिक के लिये बहुत जरूरी है। भारतीय संविधान के निर्माता ज्ञान के प्रतीक डॉ बी आर अंबेडकर ने भारतीय संविधान में 14 वर्ष के हरेक बच्‍चे को शिक्षा मुफत और लाजमी देने की वकालत की थी लेकिन हमारे देश की सरकारों ने शिक्षा के प्रति विशेष ध्‍यान नहीं दिया जिसका नतीजा मां बाप अपने बच्‍चों को सरकारी स्‍कूलों में पढ़ाना नहीं चाहते। सरकारी स्‍कूलों की तरफ न तो सरकार ध्‍यान दे रही और न समाज सेवी संस्‍थाओं जिसका कारण निजि आदारों को बोलबाला बढ़ता जा रहा है और आर्थिक लूट हो रही है। अंत में पैंथर ने कहा कि गांवों की पंचायतों को चाहिये कि वह अपने सत्र पर शिक्षा के प्रचार प्रसार के लिये यत्‍न करें । इस संबंधी किसी भी तरह की जानकारी के अलावा ट्यूशन सेंटर के लिये जो भी सामग्री चाहिये उसका प्रबंध किया जायेगा।

इस मौके पर सभी सरपंचों ने भरोसा दिलवाया कि गांवों की धड़ेबंदी से उपर उठ कर आने वाले दिनों में जल्‍द ही प्रइमरी सत्र की शिक्षा को मजबूत बनाने के लिये फ्री ट्यूश्न सेंटरों का प्रबंध किया जायेगा। ऐसे यत्‍नों से जहां बच्‍चों को पढ़ने की ओर ध्‍यान जायेगा और वहां मारू नशों से दूर रहेंगे। मीटिंग में जोगिंदर सिंह, संजीव कुमार, लाड्डी, कुलबीर सिंह मीरा, सुख्‍खा पम्‍मण, कुलविंदर सिंह, बखशीश सिंह भागाराईयां, निर्मल कौर, बलजिंदर सिंह, सुमनदीप कौर, सुनीता, प्रीती तथा शीरा पंडोरी आदि शामिल हुए।

Previous articleਮਰਹੂਮ ਕਬੱਡੀ ਖਿਡਾਰੀ ਅਰਵਿੰਦਰ ਭਲਵਾਨ ਦੀ ਯਾਦ ਚ ਖੂਨਦਾਨ ਕੈਂਪ
Next articleਅਰਬਨ ਅਸਟੇਟ ਤੋਂ ਜਥਿਆਂ ਨੇ ਕਿਸਾਨ ਮੋਰਚੇ ਵਿੱਚ ਕੀਤੀ ਸ਼ਿਰਕਤ