डी.आई.जी. खटरा ने गुरपर्व समागमों दौरान सुरक्षा प्रबंधों का लिया जायज़ा

भारी वाहनों के लिए रूट पलान तैयार

हुसैनपुर (समाज वीकली) (कौड़ा)- श्री गुरु नानक देव जी के 550वें शताब्दी समारोह के समाप्ति समारोह के अवसर 28 से 30 नवंबर तक होने वाले समागमों के दौरान श्रद्धालुओं और प्रमुख सखशियतों की सुरक्षा से सम्बन्धित तैयारियों के लिए  आज जालंधर रेंज के डी.आई.जी. रणबीर सिंह खटरा ने एस.एस.पी.कपूरथला कंवरदीप कौर, एस.एस.पी. होशियारपुर नवजोत सिंह माहल और अन्य उच्च पुलिस आधिकारियों के साथ मीटिंग करके तैयारियों का जायज़ा लिया गया।

मीटिंग में गुरपर्व समागमों के दौरान  श्रद्धालुओं की सुरक्षा, सुचारू यातायात की ओर विशेष ध्यान देने के आदेश दिए गए। इन समागमों दौरान ज़िला पुलिस द्वारा सुरक्षा प्रबंधों के साथ-साथ श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मुख्य चौंक और पार्किंग में मैडीकल टीमें, रिकवरी वैन और फायर बि्रगेड गाड़ीयों का प्रबंध किया गया है।

इस के अतिरिक्त मुख्य चौंक  में 5 चैक पोस्टों बनाईं जा रही हैं।  उन्होने साथ ही कहा कि गुरुद्वारा श्री बेर साहिब के नज़दीक पवित्र वेईं में किसी भी आपातकालीन घटना से बचाव के लिए विशेष मोटर बोट और ग़ोता खोर की तैनाती की जाये। गुरुद्वारा संत घट से लेकर गुरुद्वारा श्री बेर साहिब तक पैटरोलिंग के लिए मोटर बोटें लगाई गई हैं।

इस अवसर पर एस.एस.पी.कपूरथला कंवरदीप कौर ने बताया कि 28 से 30 नवंबर तक समागमों के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुँचने की उम्मीद है जिस के लिए कपूरथला से आने वाले वाहनो के लिए पार्किंग का प्रबंध दाना मंडी सामने पार्किंग में, लोहियाँ से आने वाले वाहनों के लिए  लोहियाँ चुंगी में पार्किंग होगी, तलवंडी चौधरियों से आने वाले वाहनों की पार्किंग पुड्डा कालोनी में किया गया है। इन पार्किंग वाले स्थानों से श्रद्धालुओं शहर सुलतानपुर लोधी को पैदल जायेगी और इन पार्किंग स्थानों से श्रद्धालुओं को गुरुद्वारा साहिबान के दर्शन करने के लिए निसुल्क लेकर जाने के लिए आटो रिक्शा भी लगाए जा रहे हैं।

इस के अतिरिक्त कपूरथला साईड  से लोहियं फ़िरोज़पुर को जाने वाले भारी वाहन डडविंडी से बरास्ता ताशपुर हो को लोहियाँ जाएंगे। मक्खू, ज़ीरा, लोहियाँ साईड से कपूरथला जाने वाले भारी वाहन बरास्ता ताशपुर, डडविंडी, आर सी एफ रास्ते जाएंगे।

गोइन्दवाल से लोहियाँ जाने वाले भारी वाहन मुंडी  मोड़ से बरास्ता कपूरथला हो कर जाएंगे।

 इस अवसर पर एस.पी.मनदीप सिंह, एस.पी.जसबीर सिंह,एस.पी.रमिन्दर सिंह, एस.पी. रमनीश चौधरी, एस.पी.सरबजीत सिंह, ए.एस.पी.अजय गांधी, डी.एस.पी.सुलतानपुर लोधी सहबाज़ सिंह और श्रवण सिंह और अशोक कुमार उपस्थित थे।

कैप्शन – सुलतानपुर लोधी में गुरपर्व समागमों सम्बन्धित मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए  डी. आई. जी रणबीर सिंह खटरा।  के साथ एस एस पी कपूरथला कंवरदीप कौर और एस एस पी होशियारपुर नवजोत सिंह माहल भी दिखाई दे रहे हैं।

Previous articleਗੁਰੂ ਹਰਿਕ੍ਰਿਸ਼ਨ ਸਕੂਲ ‘ਚ ਗੁਰੂ ਤੇਗ ਬਹਾਦਰ ਜੀ ਦਾ ਸ਼ਹੀਦੀ ਦਿਹਾੜਾ ਮਨਾਇਆ
Next articleਏਕਤਾ ਚ ਬਰਕਤ