जिले के समूह स्कूलों में अभिभावक अध्यापक मिलनी का आयोजन आज और कल

कैपशन- जिला शिक्षा अधिकारी गुरभजन सिंह लासानी , बिक्रमजीत सिंह थिंद, गुरशरण सिंह जानकारी देते हुए

स्कूल मुखिया को अभिभावक अध्यापक मिलने संबंधी हिदायतें जारी

हुसैनपुर समाज वीकली (कौड़ा)-पंजाब के सरकारी स्कूलों में शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला के नेतृत्व में और शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार की देखरेख में दी जा रही शिक्षा के बारे में अभिभावकों को जानकारी देने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 2 और 3 नवंबर को पंजाब के लगभग 19000 प्राइमरी मिडिल हाई व सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में पढ़ते 23 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों के अभिभावकों की अध्यापकों के साथ मिलनी सफलतापूर्वक आयोजित की जाएगी ।

इस संबंधी जिला शिक्षा अधिकारी गुरभजन सिंह लसानी उप जिला शिक्षा अधिकारी बिक्रमजीत सिंह थिंद, उप जिला शिक्षा अधिकारी गुरशरण सिंह और उप जिला शिक्षा अधिकारी नंदा धवन ने बताया कि जिला कपूरथला के समूह प्रायमरी 539 और अप्पर प्राईमरी 255 स्कूलों में अभिभावक अध्यापक मिलनी की तैयारियां मुकम्मल कर ली गई है ।

अधिकारियों ने बताया कि स्कूल मुखियों और अध्यापकों द्वारा जहां ऑनलाइन शिक्षा स्टडी मैटेरियल स्कूलों में मौजूद आधुनिक सुविधाएं और अच्छी शिक्षा के बारे में विभागों को जानकारी दी जाएगी। वहीं पंजाब अचीवमेंट सर्वे एन टी एस टी,एन.एम.एम.एस,पी एस.टी.एस ई मुकाबले की परीक्षाओं संबंधी सभी अभिभावकों से विचार विमर्श किया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारियों ने बताया कि स्कूल मुखियो को अभिभावक अध्यापक मिलणी संबंधी हदायतें जारी कर दी गई हैं और इस समय कोविड-19 की सावधानियां अपनाकर अभिभावकों से विद्यार्थियों के बारे में विचार विमर्श किया जाए।

अधिकारियों ने बताया कि 9वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के अभिभावक सीधे रुप में अधिक अध्यापकों को मिल सकेंगे। जबकि छोटे बच्चों के अभिभावक जूम व्हाट्सएप फोन काल द्वारा अपने बच्चों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे । अधिकारियों ने स्कूल मुखीयों को हदायत की कि वह ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों के अभिभावकों से संपर्क बनाकर अभिभावक अध्यापक विभिन्न स्कूलों में पहुंचकर अभिभावक अध्यापक मिलनी के समय अभिभावकों को शिक्षा विभाग की गतिविधियों से अवगत करवाएंगे अधिकारियों ने जहां विद्यार्थियों के अभिभावकों को ज्यादा से ज्यादा इस मिलनी में शिरकत करने की अपील की वहीं क्षेत्र के गणमान्य को भी स्कूल में पहुंचकर दे अभिभावकों और विद्यार्थियों को उत्साहित करने की अपील की।

Previous articleਪ੍ਰਦੂਸ਼ਣ
Next articleਕੱਲ੍ਹ ਦੇ ਕਾਦੀਆਂ ਧਰਨੇ ਲਈ ਆਸ਼ਾ ਵਰਕਰ ਯੂਨੀਅਨ ਦੀ ਹੰਗਾਮੀ ਮੀਟਿੰਗ