एल आर बाली  ‘डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल लाइफटाइम अचीवमेंट’ अवार्ड से सम्मानित

फोटो कैप्शन: प्रख्यात अंबेडकरवादी, लेखक, विचारक और भीम पत्रिका के संपादक श्री एल आर बाली

जालंधर (समाज वीकली): अंबेडकर एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका (आना) बाबा साहब अंबेडकर के मिशन का प्रचार और प्रसार कर रही   है। गरीब छात्रों की मदद करने के अलावा, वह सामाजिक कल्याण कार्यों में बढ़ चढ़ कर  योगदान दे रही है। भारत में कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर, आना ने सूखा राशन सामग्री वितरित करके हजारों जरूरतमंद परिवारों की मदद की है। अंबेडकर एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका  ने 23-24 मई को अपने दो दिवसीय ऑनलाइन वार्षिक कार्यक्रम का आयोजन यूएसए से किया, जिसमें बड़ी संख्या में देश और विदेश के लोगों ने भाग लिया। समारोह की शुरुआत श्रद्धेय भंते विमलकीर्ति गुनसिरी जी के प्रवचनों से हुई।

समारोह के दौरान, (आना) के अध्यक्ष पंकज मेश्राम ने ‘डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार’, प्रख्यात अंबेडकरवादी लेखक, विचारक और भीम पत्रिका के संपादक, लाहोरी राम बाली को पुरस्कृत करने की घोषणा की। इसके अलावा, तीन अन्य पुरस्कार डॉ. आर एस प्रवीण आईपीएस को डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल अवार्ड, मैडम मंजुला प्रदीप को सावित्रीबाई फुले इंटरनेशनल अवार्ड और दलित दस्तक को मूकनायक एक्सेलेंसी इन जर्नलिज्म अवार्ड’  देने की भी घोषणा की। यह जानकारी अंबेडकर मिशन सोसाइटी पंजाब (रजि।) के महासचिव वरिंदर कुमार ने एक प्रेस बयान में दी। वरिंदर कुमार ने कहा कि श्री बाली  जी ने पुरस्कार को मंजूरी देते हुए कहा कि आना एक ऐसा संगठन है जो सामुदायिक सेवा के लिए समर्पित व्यक्तियों की पहचान करके उनको सम्मानित करता है। उन्होंने कहा कि हम आना द्वारा लगाए गए सभी कर्तव्यों को पूरा करेंगे।

वरिंदर  कुमार ने आगे कहा कि श्री बाली जी को  बाबा साहब डॉ. बी. आर.अंबेडकर के संपर्क में 6 वर्षों तक रहने का सम्मान हासिल है.।  वे 1958 से भीम पत्रिका के संपादक हैं। ऑल इंडिया समता सैनिक दल के माध्यम से बाली जी के संघर्ष से , बाबा साहब डॉ. अंबेडकर की अप्रकाशित पांडुलिपियों  का  ‘डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर राइटिंग्ज़ एंड स्पीचेज़’ के रूप में प्रकाशन हुआ। बलदेव राज भारद्वाज, वित्त सचिव, अंबेडकर भवन ट्रस्ट, जालंधर भी इस समारोह में शामिल हुए। आना के  कार्यकर्ताओं संजय भगत, राजिंदर बधान और अन्य सदस्यों ने ऑनलाइन आयोजन को सफल बनाने का प्रबंध किया।

वीरेंद्र कुमार, महासचिव

फोन: +91 98148 23025

Previous articleUK PM aide’s row overshadows plans to ease lockdown
Next articleਹਾਈਡ੍ਰੋਕਸੀਕਲੋਰੋਕਵੀਨ ਦੇ ਮਾੜੇ ਨਤੀਜੇ ਆਉਣ ਲੱਗੇ ਸਾਹਮਣੇ