आर.सी.एफ एम्प्लाईज यूनियन ने शिकागों के शहीदों को याद किया

कैपशन-आर.सी.एफ एम्प्लाईज यूनियन मज़दूर दिवस पर झंडा फहरा कर शिकागों के शहीदों को याद करते हुए

कोरोना का भय फैलाकर अपने कारपोरेट हितेषी मंसूबों लागू कर रही है, मोदी सरकार-इंपलाईज यूनियन

हुसैनपुर (समाज वीकली)  (कौड़ा)-आर.सी.एफ एम्प्लाईज यूनियन ने आज एक मई को मज़दूर दिवस पर झंडा फहरा कर शिकागों के शहीदों को याद करते हुए कहा कि कोरोना को “महामारी” करार देकर आमजन को घरों में बंद करने का ड्रामा बंद किया जाए, सभी कोरोना पाबंदियाँ हटाई जाएँ, कोरोना के बहाने जनता की आवाज़ कुचलना बंद किया जाए, कोरोना समेत तमाम बीमारियों के इलाज के लिए सार्वजनिक स्वस्थ्य सहूलतों का ढाँचा मज़बूत किया जाए, आक्सीजन समेत तमाम दवा-इलाज का पुख्ता प्रबंध किया जाए।

आर.सी.एफ. एम्प्लाईज ने कोरोना पाबंदियों को दमनकारी पाबंदियाँ करार देते हुए कहा कि मोदी सरकार जनता के अधिकारों पर डाका तेज़ करने के लिए, खासकर कृषि कानूनों के खिलाफ़ आंदोलन को कुचलने के लिए कोरोना पाबंदियाँ लगा रही है। आर.सी.एफ एम्प्लाईज यूनियन के अध्यक्ष स. परमजीत सिंह खालसा ने कहा कि आज जब मोदी सरकार द्वारा लगातार मज़दूर, किसान, मुलाज़म व देश विरोधी नीतियां थोपी जा रही हैं तो हमें उन शहीदों को याद करते हुए जिन्होंने हमारे खुशहाल भविष्य के लिए अपनी कुर्बानियां दी, उनके रास्ते पर चलते हुए दमनकारी नीतियों के विरोध में संघर्ष का झंडा बुलंद करने की सख्त जरूरत है।

आई आर ई एफ. व आरसीएफ एम्प्लाईज यूनियन के महासचिव का. सर्वजीत सिंह ने कहा कि एक तरफ तो रेडिका प्रशसन अधिक से अधिक डिब्बों का निर्माण करने के लिए अंधाधुंध आउटसोर्सिंग / ठेकेदारी लागू कर रहा है वही दूसरी तरफ करोना के चलते काफी लंबे समय से जो *क्लास-4 कर्मचारी खाली बैठे है या फिर लगभग 10 सालों से वर्कशॉप में भेजे जाने का इंतजार कर रहे क्लास-4 व टेक्नीशियन कर्मचारियों को प्रशासन खाली तो बैठा सकता है लेकिन उन्हें वर्कशॉप में ट्रांसफर करने की बात से ही पता नहीं उनके पेट में कैसा दर्द होने लगता है। उन्होंने बताया की अगर इन सभी कर्मचारियों को वर्कशॉप में भेज दिया जाता है तो ना सिर्फ वर्कशॉप में आउटसोर्सिंग बंद होगी बल्कि साथ में डिब्बों की गुणवत्ता भी बहुत अच्छी होगी।

सर्वजीत सिंह ने कहा कि हम IREF व RCFEU की तरफ से रेलवे समेत उत्पादन इकाइयों के निगमीकरण/निजीकरण के केन्द्र सरकार के राष्ट्रीय विरोधी कृत्य के खिलाफ संघर्ष तेज करने, पुरानी पेंशन बहाली की मांग के लिए जोरदार संघर्ष करने, मज़दूर विरोधी 4 लेबर कोडों को वापिस लेने के लिए सरकार को मज़बूर करने, 3 कृषि क़ानूनों को रद्द करवाने के लिए चल रहे आन्दोलन का पुरजोर समर्थन करने के लिए समस्त रेल कर्मचारियों को आह्वान करते हैं।

आज के इस कार्यक्रम में विशेष रूप में कार्यकारी अध्यक्ष, दर्शन लाल, अतिरिक्त सचिव, अमरीक सिंह, जॉइंट सचिव, मंजीत सिंह बाजवा, शरणजीत सिंह, प्रदीप सिंह, जसपाल सिंह सेखों, बचित्तर सिंह, संजीव वर्मा, भरत राज, गुरजिंदर सिंह, विनोद कुमार, भान सिंह, सुखविंदर सिंह आदि शामिल थे।

 

 

‘ਸਮਾਜ ਵੀਕਲੀ’ ਐਪ ਡਾਊਨਲੋਡ ਕਰਨ ਲਈ ਹੇਠ ਦਿਤਾ ਲਿੰਕ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ
https://play.google.com/store/apps/details?id=in.yourhost.samajweekly

Previous articleਗੁਰਦੁਆਰਾ ਦਮਦਮਾ ਸਾਹਿਬ ਵਿਖੇ ਗੁਰੂ ਤੇਗ ਬਹਾਦਰ ਜੀ ਦਾ ਜਨਮ ਦਿਹਾੜਾ ਮਨਾਇਆ
Next articleਇੰਡੀਆਨਾ ਦੇ ਸਿੱਖਾਂ ਨੇ ਫੈਡੈਕਸ ਗੋਲੀਬਾਰੀ ਦੇ ਮ੍ਰਿਤਕਾਂ ਨੂੰ ਸ਼ਰਧਾਂਜਲੀ ਦਿੱਤੀ