साहिब कांशी राम जी का पंजाब में गैर-कांग्रेस और गैर-भाजपा सरकार बनाने का सपना बसपा करेगी पूर्णा -बेनीवाल, गढ़ी

 

हजारों लोग ने साहिब कांशी राम जी की भूमि को किया नमन

चंडीगढ़ / रोपड़ 15 मार्च – बहुजन समाज पार्टी पंजाब ने आज गांव खवासपुरा में बामसेफ, डी एस फोर और बसपा के संस्थापक साहिब श्री कांशी राम जी का 86 वां जन्मदिन उनके पैतृक गांव में मनाया गया। इस मेले में बसपा के हजारों कार्यकर्ताओं ने अपने मार्ग दर्शक को नमन किया और 2022 में सत्ता संभालने का संकल्प लिया। पूरे शहर और पंडाल को मेले को भव्य रूप देने के लिए नीले झंडों से सजाया गया था। इस अवसर पर मुख्य अतिथि बीएसपी पंजाब और चंडीगढ़ प्रभारी श्री रणधीर सिंह बेनीवाल, श्री विपुल कुमार और श्री कांशी राम जी की बहन कुलवंत कौर सोलखिया पहुंचे। रैली की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष ने डॉ जसवीर सिंह गढ़ी और राज्य महासचिव नछतर पाल ने मंच संचालन किया।

इस अवसर पर हजारों की बड़ी सभा को संबोधित करते हुए श्री रणधीर सिंह बेनीवाल ने कहा कि पिछले 70 वर्षों से पंजाब को कांग्रेस और भाजपा की गठबंधन सरकारों ने बुरी तरह से लूटा और पीटा हैं। पंजाब की जवानी व किसानी तबाह हो गए हैं और पंजाब को नशाखोरी की दलदल में धकेला गया है। पंजाब का पूरा कर्मचारी इतना व्यथित है कि पंजाब के शिक्षक और अन्य कर्मचारी नहरों में कूदने और टैंकी पर चढ़ने के लिए मजबूर हो रहे हैं। किसान, गरीब मजदूर, व्यापारी ऋणों के चंगुल में सरकारों ने धकेले हैं। छात्रों को कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की शिक्षा से बाहर रखा गया है। श्री बेनीवाल ने आगे कहा कि पंजाब में हर समस्या के समाधान की कुंजी बसपा के पास है, जिसे देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में चार बार सरकार चलाने का अनुभव है। बहन कुमारी मायावती जी के बाद साहिब कांशी राम जी पंजाब में सत्ता परिवर्तन के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए, श्री विपुल कुमार इंचार्ज बसपा पंजाब ने कहा कि पंजाब में सत्तारूढ़ सरकारों ने हमेशा पिछड़े वर्गों से धक्का किया है और आज तक पिछड़े वर्गों को नौकरियों और शिक्षा के क्षेत्र में उनके उचित अधिकार देने के लिए मंडल कमीशन रिपोर्ट लागू नहीं की है। मंडल कमीशन रिपोर्ट ओबीसी वर्गों को 27% आरक्षण देता है। उन्होंने पंजाब के लोगों को 2022 में पंजाब में सत्ता परिवर्तन के लिए आमंत्रित किया।

पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष और युवा नेता सरदार जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि पंजाब में बसपा कांग्रेस और शिअद-भाजपा गठबंधन के बाद वोटों के मामले में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है। बसपा का संगठन पूरे पंजाब में विधानसभा स्तर तक फैला हुआ है। बीएसपी पंजाब में बहन कुमारी मायावती जी के दिशानिर्देशों के अनुसार अपना जन आधार बढ़ाने के लिए योजनाबद्ध संघर्ष कर रही है और 2022 तक पंजाब में सभी वर्गों के तक असीमित पहुंच सत्ता हासिल कर ली जाएगी। क्योंकि देश और राज्य में दलित, बैकवर्ड, छात्र, किसान, छोटे व्यापारी और हर वर्ग के लोग परेशान हैं और सरकारों की आर्थिक मंदी और लूट से पीड़ित हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर विफल रही है और ड्रग्स पर अंकुश लगाने में सफल नहीं हुई। पंजाब में बेरोजगारी चरम सीमा पर है। रोजगार मांगने वाले नेहरों में कूद रहे है और पढ़े लिखी युवा पीढ़ी सरकारी नीतियों और नशा तंग हो कर से देश को छोड़ रही है। श्री गढ़ी ने कहा कि पंजाब के लोगों को बीएसपी का सहयोग करने की अपील की है। अन्य राजनीतिक दलों की सत्ता प्राप्त करने की लालसा पर तंज करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार 2022 में पंजाब राज्य में बसपा के अलावा किसी भी पार्टी की सरकार नहीं होगी। उन्होंने आगे कहा कि देश में अराजकता का माहौल बनाया जा रहा है। एनपीआर, सी ए ऐ और एन.आर.सी. जैसे काले कानून लाए जा रहे हैं। देश की कानून-व्यवस्था नियंत्रण में नहीं है, सत्ता पक्ष के लोग दंगे भड़काने का काम कर रहे हैं। सरदार गढ़ी ने कहा कि अगर सर्वजन समाज का भला देश में कोई पार्टी के कर सकती हैं, तो वह केवल बहुजन समाज पार्टी कर सकती हैं क्योंकि बसपा वास्तव में गुरु साहिबानों और महापुरषों की सोच के आधार पर राज स्थापित करना चाहती है। उन्होंने पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति को ठीक से लागू नहीं करने के लिए सरकार की निंदा की और छात्रों को तत्काल राहत देने की मांग की एवम् 85 वें संविधान संशोधन को तुरंत लागू करने की मांग की।

इस अवसर पर, श्री हरजीत सिंह लोंगियन (उपाध्यक्ष), बीएसपी पंजाब के वरिष्ठ नेता, डॉ नछत्तर पाल श्री बलदेव सिंह मेहरा, ठेकेदार भगवान दास, राजा राजिंदर सिंह नन्हेहरी, श्री कुलदीप सिंह सरदुल्लगढ़, श्री गुरमेल चुंबर,श्री बलविंदर कुमार, श्री जसप्रीत सिंह, श्री अमृतपाल भोंसले,श्री अजीत सिंह भैनी, श्री राम मल्हिया, श्री लाल सिंह सुलहानी, श्री जगदीप सिंह गोगी, श्री चमकौर सिंह वीर, श्री गुरमेल सिंह जी.के. श्री राजेश कुमार, श्री दलजीत राव, श्री परमजीत मल्ल, श्री पीडी शांत, चौ खुशी राम, श्री सोढ़ी विक्रम सिंह, श्री निर्मल सिंह सुमन, मास्टर राम पाल जिलाध्यक्ष रोपड़, एडवोकेट चरणजीत घाई, कुलदीप सिंह घानुली, श्री गुरदर्शन सिंह, श्री बीरबल वैद, श्री माखन सिंह सूरतपुर, तहसीलदार जोगिंदर सिंह, श्री जरनैल सिंह, श्री मोहन सिंह नोधेमाजरा,, कैप्टन रघुवीर सिंह, श्री गुरप्रीत सिंह भूर्डे, श्री दर्शन सिंह समाना, श्री मंजीत सिंह ककराली, श्री गुरचरण सिंह खालसा, श्री माखन सिंह सूरतपुर, श्री प्रेम सिंह फिड्डे, श्री गुरविंदर सिंह गोल्डी, सूबेदार अजय सिंह सिलामस्को, भाग सिंह कीरतपुर, श्री सुरमुख सिंह आलमपुर, श्री केसर सिंह मोरिंडा, श्री फकीर सिंह वडवाली, श्री बलवीर सिंह थानेदार, श्री किशोर कुमार, श्री भजन सिंह, श्री जसबीर सिंह खावाशपुर, श्री खुशहाल खवाशपुर आदि भी उपस्थित थे।

– जारी करता
अमृतपाल भोंसले
प्रधान ज़िला जालंधर देहाती
+91-89072-33333