आर सी एफ में अधिकारियों और सुपरवाइजर्स की कार्य कुशलता को बढ़ाने के लिए चार दिवसीय मोटिवेशनल प्रोग्राम का आयोजन

कपूरथला (समाज वीकली) (कौड़ा)-  रेल कोच फैक्‍टरी,कपूरथला के महाप्रबंधक श्री रवींदर गुप्ता के नेतृत्व में 16 से 19 फरवरी तक अधिकारियों और सुपरवाइजर्स की कार्य कुशलता को बढ़ाने तथा प्रेरित करने के लिए चार दिवसीय  मोटिवेशनल और पर्सनेलेटी डिवलपमेंट प्रोग्राम वारिस शाह हाल में आयोजित किया गया।

इसमें रीबर्थ एकेडमी नई दिल्‍ली से जाने माने मोटीवेशनल स्‍पीकर श्री राजेश अग्रवाल ने कर्मचारियों की कार्य क्षमता और दक्षता में वृद्वि करने के लिए मोटिवेशनल विचार प्रस्‍तुत किए । इस  प्रोग्राम का आर सी एफ के 1200 से अधिक सुपरवाइजर्स और कर्मचारियों ने लाभ उठाया । आर सी एफ के टेकनिकल ट्रेनिंग सेंटर की टीम ने श्री गुरजीत सिंह, डिप्‍टी चीफ मेकेनिकल इंजीनियर (कोओरडीनेशन) तथा श्री रमेशवर सिंह प्रिंसीपल टेकनिकल ट्रेनिंग सेंटर के नेतृत्व मे चार दिन इस कार्यक्रम का सुचारु रूप से प्रबंधन किया तथा कार्यक्रम को सफल बनाया ।

इस कार्यक्रम के पहले दिन श्री राजेश अग्रवाल ने स्‍वंय को प्रेरित करने और आत्‍मविकास की राह पर चलने के लिए अपने विचार प्रस्‍तुत किए। कार्यक्रम के दूसरे दिन उन्‍होनें संचार कौशल का महत्‍व और उसको स्‍थापित और बढ़ाने के लिए विस्‍तारपूर्वक टिप्‍स दिए। प्रतिस्‍पर्धा के मौजूदा दौर में कोरपोरेट दृष्टि कितनी महत्‍वपूर्ण है, इसके  बारे में उन्‍होनें विस्‍तार से कार्यक्रम के तीसरे दिन अपने विचार सांझा किए।  कार्यक्रम के आखरी दिन श्री अग्रवाल ने रोज़ाना जिंदगी में ईमानदारी और उत्‍पादकता को बढ़ाने के लिए विचार प्रस्‍तुत किए।

इस कार्यक्रम में श्री अग्रवाल के अतिरिक्‍त आर सी एफ के महाप्रबंधक श्री रवीन्‍द्र गुप्‍ता, आर सी एफ के प्रिंसीपल वित्‍त सलाहकार श्री दावा छेरिंग, प्रिंसीपल चीफ मटीरियल मेनेजर, श्री सी वी रमन, श्री चीफ क्वालिटी मैनेजर श्री नितिन चौधरी ने भी अपने विचार प्रस्‍तुत किए। इस अवसर पर आर सी एफ के प्रिंसीपल चीफ मकेनिकल इंजीनियर श्री आर के मंगला सहित सभी अधिकारी उपस्थित रहे ।

चारों दिन कार्यक्रम के अंत में महाप्रबंधक तथा उच्‍च अधिकारियों ने सभी अधिकारियों और सुपरवाइजर्स के साथ एक विचार चर्चा भी की जिसमें सभी ने उत्‍पादन बढ़ाने तथा कोच गुणवत्‍ता से संबधित अपने सुझाव प्रकट किए । इस प्रकार का कार्यक्रम आर सी एफ मे पहली बार करवाया गया जिसकी सभी अधिकारियों और सुपरवाइजर्स ने जमकर प्रंशसा की तथा भविष्‍य में समय समय पर ऐसे प्रेरणादायक कार्यक्रम आयोजित किये जाने की मॉग की ।